हिन्दी

virat kohli on kisan andolan: Kisan Andolan: विराट कोहली ने सौहार्दपूर्ण हल की जताई उम्मीद, बोले – असहमतियों के दौर में रहें एकजुट – virat kohli on kisan andolan says stay united in this hour of disagreements

हाइलाइट्स:

  • टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने जताई उम्मीद, सभी पक्ष शांति से मसले का हल निकालेंगे
  • दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर और टीकरी बॉर्डर पर किसानों की भीड़ लगातार बढ़ रही है
  • पिछले काफी वक्त से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए किसान कर रहे हैं प्रदर्शन

नई दिल्ली
टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने दिल्ली बॉर्डर पर पिछले काफी वक्त से जारी किसान आंदोलन के बीच कहा है कि यह एकजुट रहने का वक्त है। उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया कि असहमतियों के इस दौर में एकजुट रहिए।

दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर और टीकरी बॉर्डर पर किसानों की भीड़ लगातार बढ़ रही है लेकिन विराट ने उम्मीद जताई कि सभी पक्ष शांति से इस मसले का हल निकालेंगे।

देखें, शमी को बेटी की जिंदगी से ‘बेदखल’ करने की तैयारी? हसीन ने उठाया यह कदम

उन्होंने लिखा, ‘असहमति के इस वक्त में हम सभी एकजुट रहें। किसान हमारे देश का एक अभिन्न हिस्सा हैं और मुझे यकीन है कि सभी पक्षों के बीच एक सौहार्दपूर्ण समाधान निकल जाएगा ताकि शांति हो और सभी मिलकर आगे बढ़ सकें।’

पढ़ें, रिहाना ऐंड कंपनी को सचिन की नसीहत, बोले- संप्रभुता से खिलवाड़ नहीं, भारत पर फैसला भारतीय लेंगे

वहीं, स्टार शटलर साइना नेहवाल ने भी किसानों को देश का अभिन्न हिस्सा बताया।

इससे पहले महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंडुलकर और पूर्व कोच अनिल कुंबले ने पॉप स्टार रिहाना (Rihanna) समेत उन सभी हस्तियों को दो टूक जवाब दिया जो भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने की कोशिश कर रहे हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की और विदेशी हस्तियों को किसान आंदोलन पर किसी तरह के कॉमेंट नहीं करने की सलाह दी।

सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी इस पर राय रखी है-

पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन की दिशा में काम करने वाली ग्रेटा थनबर्ग, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी, पॉप स्टार रिहाना सहित अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने देश के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शनों को समर्थन दिया है। इस पर काफी विवाद हुआ और विदेश मंत्रालय तक ने ऐसी विदेशी हस्तियों को भारत के आंतरिक मसलों में दखल ना देने की नसीहत दे डाली।

विराट कोहली की तरह शटलर साइना नेहवाल ने भी ट्वीट किया

Source

Show More

Related Articles

Back to top button