हिन्दी

virat kohli argument with nitin menon: IND vs ENG 2nd Test; Virat Kohli in danger; Virat could face a one-match ban; Virat argument with umpire on Day 3 – अंपायर से उलझना पड़ सकता है विराट कोहली को भारी, झेलना पड़ सकता है एक मैच का बैन

हाइलाइट्स:

  • भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट 317 रनों के बड़े स्कोर से जीता
  • इस जीत के साथ ही उसने सीरीज 1-1 से बराबरी पर ला दिया है
  • मैच के तीसरे दिन कप्तान विराट कोहली एक फैसले को लेकर अंपायर से उलझते दिखे थे

चेन्नै
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस को एक बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन फील्ड पर कई बार फैसले को लेकर अंपायर नितिन मेनन से से उलझते दिखाई दिए, जो उनके खिलाफ जा सकता है। हालांकि, अब तक इस मुद्दे पर इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से कोई भी बयान नहीं आया है।

आईसीसी के अनुसार, अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताना या बहस करना कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.8 के अंतर्गत आता है। ऐसा करने पर खिलाड़ी पर लेवल 1 या फिर लेवल 2 का अपराधी हो सकता है। सजा के तौर पर खिलाड़ी के खाते में 1 से 4 डिमेरिट पॉइंट्स जुड़ सकते हैं।

Wasim Jaffer Trolls Kevin Pietersen: भारत पर तंज कसने वाले केविन पीटरसन को वसीम जाफर ने कर दिया ट्रोल, जबरदस्त है अंदाज

अगर 24 महीने के अंदर किसी खिलाड़ी के खाते में 4 डिमेरिट पॉइंट्स जुड़ते हैं तो उसे 1 टेस्ट या 2 वनडे या 2 टी20 इंटरनैशनल मैचों का सस्पेंशन झेलना पड़ सकता है। कोहली के खाते में 2 डिमेरिट पॉइंट्स पहले से हैं और अगर अंपायर से उलझने की वजह से उन्हें दो या उससे अधिक अंक जुड़ते हैं तो विराट को सजा मिल सकती है।

यह रहा पूरा मामला
यह सब हुआ मैच के तीसरे दिन। उस वक्त इंग्लैंड के 3 विकेट गिर गए थे और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की पूरी कोशिश थी कि विपक्षी टीम के सबसे बड़े पिलर जो रूट (Joe Root) को भी रवाना करना चाहते थे। उन्होंने पूरी कोशिश भी की, लेकिन वक्त बहुत कम बचा था और रूट 2 रन पर नाबाद लौटे। हालांकि, इस दौरान विराट फील्ड अंपायर पर एक फैसले को लेकर गुस्सा होते भी दिखे।

Ashwin On Chepauk Pitch- ‘नाच न जाने आंगन टेढ़ा’: पिच के आलोचकों को अश्विन का जवाब, बोले- अच्छी स्पिन नहीं खेल पाते अंग्रेज

आखिरी ओवर में हुआ था सबकुछ
दिन का आखिरी ओवर अक्षर पटेल (Axar Patel) कर रहे थे और गेंद जो रूट के पैड पर जा लगी। भारत ने जोरदार अपील की और फील्ड अंपायर नितिन मेनन ने नॉट आउट करार दिया। कोहली ने तुरंत डीआएस ले लिया। हालांकि, रिव्यू में बॉल विकेट पर लगती दिख रही थी, लेकिन अंपायर्स कॉल के चलते भारत को यह विकेट नहीं मिला। इसके बाद विराट केाहली अंपायर से नाराज दिखे। वह ऑनफील्ड अंपायर मेनन (Nitin Menon) के पास पहुंचे और कुछ बातचीत करते भी नजर आए।

Source

Show More

Related Articles

Back to top button