हिन्दी

Vijay Hazare Trophy 2021 Delhi batsman Anju Rawat played not out 95 runs and Delhi reached in semi final after beating Uttarakhand

नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के क्वार्टर फाइनल मैच में दिल्ली की टीम ने उत्तराखंड को हराकर शान के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली। इस मैच में एक वक्त ऐसा आया था जब लग रहा था कि, दिल्ली के लिए राह मुश्किल है क्योंकि टीम के 6 विकेट 146 रन पर गिर चुके थे और जीत के लिए 288 रन बनाने थे। इसके बाद अनुज रावत और प्रदीप सांगवान ने छठे विकेट के लिए 143 रन की शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को चार विकेट से जीत दिला दी। 

इस मैच में उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान कुणाल चंदेला की 62 रन और कमल सिंह के 77 रन की पारी के दम पर 50 ओवर में 8 विकेट पर 287 रन बनाए थे। दिल्ली को जीत के लिए 288 रन का लक्ष्य मिला था और इसके बाद इस टीम ने 48.3 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाकर मैच में जीत दर्ज कर ली। दसरी पारी में दिल्ली की टीम संघर्ष करती हुई नजर आ रही थी और एक वक्त पर टीम के 5 विकेट 84 रन पर गिर गए थे। हालांकि नीतिश राणा ने टीम को संभाला और 81 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट तब गिरा जब स्कोर 146 रन थे। इसके बाद ऐसा लग रहा था कि, दिल्ली के लिए राह आसान नहीं था। 

फिर अनुज रावत और कप्तान प्रदीप सांगवान ने अपना दम दिखाया। अनुज रावत ने 85 गेंदों पर 6 छक्के व 7 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ नाबाद 95 रन की पारी खेली तो वहीं कप्ता प्रदीप सांगवान ने भी उनका अच्छा साथ निभाते हुए 9 गेंदों पर 2 छक्के व 6 चौकों की मदद से नाबाद 58 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलवाकर ही पवेलियन लौटे। इन दोनों के बीच छठे विकेट से लिए 143 रन की शतकीय साझेदारी हुई और टीम को जीत मिली। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

Source

Show More

Related Articles

Back to top button