हिन्दी

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 Baroda beat Punjab and reached in final Kedar Devdhar and Karthik Kakade hit half century

नई दिल्ली, जेएनएन। Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पंजाब को हराकर बड़ौदा की टीम शान से फाइनल में पहुंच गई जहां उसका मुकाबला अब दिनेश कार्तिक की टीम तमिलनाडु से होगा। केदार देवधर की कप्तानी में बड़ौदा ने पंजाब को 25 रन से हराया। बड़ौदा की इस टीम में कप्तान केदार देवधर और कार्तिक काकाडे की पारी का अहम योगदान रहा। इन दोनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर बड़ौदा ने पहली पारी में 20 ओवर में 3 विकेट पर 160 रन बनाए और इसके जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 135 रन ही बना पाई। 

बड़ौदा फाइनल में, केदार देवधर और कार्तिक के तूफानी अर्धशतक

बड़ौदा की टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए कप्तान व टीम के ओपनर केदार देवधर की 49 गेंदों पर 4 चौके व 3 छक्कों की मदद से 64 रन जबकि कार्तिक की 41 गेंद पर नाबाद 53 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 160 रन बनाए। कार्तिक ने अपनी पारी में 5 चौके व 2 छक्के लगाए। इन दोनों के अलावा बड़ौदा के लिए वी सोलंकी ने 12 रन जबकि एन राथवा ने 15 रन की पारी खेली। ए सेठ 9 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा, एस कौल व मयंक मार्कंडे को एक-एक सफलता मिली। 

पंजाब को मिली मायूसी

पंजाब की टीम को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन बड़ौदा की कसी हुई गेंदबाजी के सामने ये टीम 135 रन तक ही पहंच पाई। बड़ौदा के गेंदबाजों ने मैच पर शुरू से ही अपनी पकड़ा बनाए रखी और नियमित अंतराल पर विकेट गिराते रहे। पंजाब के लिए मनदीप सिंह ने 24 गेंदों पर 3 छक्के व 3 चौकों की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीें हो पाए। 

मनदीप के बाद सबसे बड़ी पारी पंजाब के लिए गुरकीरत सिंह मान ने खेली और 39 रन नबाए। इनके अलावा सिमरन सिंह ने 15 रन, अभिषेक शर्मा ने 5 रन, अनमोल प्रीत सिंह ने 15 रन, रमनप्रीत सिंह ने 6 रन, हरप्रीत बरार ने 7 रन बनाए। बड़ौदा की तरफ से लुकमान मारीवाला को तीन, निनाद राथवा को दो, जबकि अतित सेठ, बाबाशाफी पठान व कार्तिक काकाडे को एक-एक सफलता मिली। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021

Source

Show More

Related Articles

Back to top button