हिन्दी

South africa captain Quinton De Kock will be released from Test captaincy after Pakistan series

रावलपिंडी, पीटीआइ। पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका को करारी हार मिली थी। 7 विकेट की हार के बाद टीम सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है और टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लिया है। वनडे और टी20 की कमान संभाल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को टेस्ट की कप्तानी से हटाया जाएगा। कोच मार्क बाउचर ने कहा ऐसा उनके उपर से दबाव कम करने के लिए किया जाएगा।

कोच ने कहा “पाकिस्तान जब हम इस दौरे के बाद वापस लौटेंगे तो हमारे पास अगली सीरीज से पहले कुछ वक्त होगा तो हम बैठेंगे और कुछ सही फैसले करेंगे। इस बात पर फैसला लेंगे की उनकी (क्विंटन डिकॉक) जगह कप्तान कौन हो सकता है जिससे उनके उपर से दबाव कम हो और वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे पाएं।”

डि कॉक को 2020-21 के सीजन के लिए अस्थाई तौर पर टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। टेस्ट में टीम की कमान संभालने के बाद से वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेले गए पहले टेस्ट में वह 15 और 2 रन ही बना पाए थे। दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

“यह क्विंटन के लिए काफी मुश्किल हो रहा है। अगर आप रन नहीं बनाते हैं तो सबके नजर में आ जाता है। खासकर तब जबकि आप टीम की कप्तानी कर रहे हों। हम ऐसे माहौल में क्विंटन के खिलाफ सख्त नहीं होना चाहते हैं। हम सभी इस बात को जानते हैं कि वह एक उम्दा खिलाड़ी हैं और उनको बस एक अच्छी पारी की जरूरत है जो जल्दी ही आने वाली है। उनके उपर कप्तानी का अतिरिक्त दबाव डाल दिया गया है और यह कभी कभी मुश्किल हो जाता है तब जबकि वह ऐसी किसी चीज के आदी नहीं है।”

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021

Source

Show More

Related Articles

Back to top button