हिन्दी

Rohit Sharma Clears Fitness Test Bengaluru’s National Cricket Academy Ahead Of Test Series Against Australia BCCI Source

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया को बड़ी राहत मिली है. टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. रोहित शर्मा अब 12 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे. रोहित शर्मा हालांकि टीम इंडिया के लिए कितने टेस्ट खेलेंगे इस पर स्थिति साफ नहीं हैं.

रोहित शर्मा पिछले 20 दिनों से नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे. इससे पहले 20 नवंबर को रोहित शर्मा एनसीए में फिटनेस टेस्ट से गुजरे थे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा ने आज सुबह ही फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. रोहित शर्मा हालांकि अभी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चारों टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन के बेहद सख्त नियम हैं. रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा. ऐसी स्थिति में रोहित शर्मा आखिरी दो टेस्ट के लिए उपलब्ध हो सकते हैं. इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 9 जनवरी से खेला जाना है.

चोट पर हुआ जमकर विवाद

पिछले करीब दो महीने से रोहित शर्मा की चोट विवाद का विषय बनी हुई थी. रोहित शर्मा आईपीएल में खेलते हुए हेमस्ट्रींग इंजरी का शिकार हो गए थे. रोहित शर्मा हालांकि बाद में प्लेऑफ मुकाबलों में खेलते हुए नज़र आए थे.

बीसीसीआई ने हालांकि ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए रोहित शर्मा का चयन नहीं किया था. बीसीसीआई के इस फैसले पर जमकर विवाद हुआ, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा का चयन हुआ.

रोहित शर्मा हालांकि बाकी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना नहीं हुए थे और उन्हें एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम करने आना पड़ा. विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा का फिट होना टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है.

IND Vs AUS A: बुमराह ने संभाला मोर्चा, पहली पारी में टीम इंडिया 194 रन पर ऑलआउट हुई

View Source

Show More

Related Articles

Back to top button