हिन्दी

Punjab kings vs Kolkata knight riders IPL 2021 21st match Live cricket Score live match scorecard PBKS vs KKR live hindi Commentary KL Rahul vs Eoin Morgan Indian Premier League 2021 narendra modi cricket stadium ahmedabad

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के 21वें मुकाबले में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को पांच विकेट से हराकर इस सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब ने पहले खेलते हुए 123 रनों का मामूली स्कोर बनाया था, जिसे कोलकाता ने कप्तान इयोन मोर्गन की नाबाद कप्तानी पारी के दम पर पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। मोर्गन के बल्ले से काफी लंबे समय बाद अच्छी पारी देखने को मिली।मोर्गन के अलावा राहुल त्रिपाठी ने टीम की तरफ से 41 रनों की तेज और महत्वपूर्ण पारी खेली। पंजाब की ओर से मोइजेस हेनरिक्स, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और दीपक हुड्डा को एक-एक विकेट मिला। इस जीत के साथ ही कोलकाता अब लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गया है, जबकि पंजाब छठे नंबर पर खिसक गया है। चेन्नई सुपर किंग्स अब तक पांच मैचों में से चार में जीत दर्ज करके इस प्वॉइंट टेबल में सबसे ऊपर है।

FULL SCORECARD देखने के लिए यहां CLICK करें

FULL UPDATES

11:05 PM: रसेल के विकेट के बाद कप्तान मोर्गन और दिनेश कार्तिक ने जरूरी रनों को बिना किसी नुकसान के बनाते हुए पांच विकेट से जीत दर्ज की। यह कोलकाता की इस सीजन की दूसरी जीत है। 

10:52 PM: लक्ष्य से कुछ समय पहले कोलकाता के धुआंधार बल्लेबाज आंद्रे रसेल रन आउट हो गए हैं। केकेआर से यहां से जीत के लिए 36 गेंदों पर 26 रनों की जरूरत है।

10:34 PM: दीपक हुड्डा ने अहम मौके पर टीम को बड़ी सफलता दिलाते हुए राहुल त्रिपाठी को पवेलियन भेजा। राहुल अपनी फिफ्टी से 9 रनों से चूक गए।

10:21 PM: राहुल और मोर्गन के बीच 50 रनों की साझेदारी पूरी हो गई है। यहां से टीम आसान जीत की ओर बढ़ रही है। टीम को अब 66 गेंदों पर 56 रनोंं की जरूरत है।

10:15 PM: कोलकाता के 50 रन पूरे हो गए हैं। टीम को यहां तक पहुंचाने में राहुल त्रिपाठी और इयोन मोर्गन की अहम भूमिका रही। दोनों के बीच 50 रनों की साझेदारी होने वाली है।

10:07 PM: कोलकाता की पारी के पावरप्ले के ओवर समाप्त हो गए हैं। टीम ने इस दौरान 3 विकेट खोकर 42 रन बनाए। मोर्गन 16 और राहुल 15 रन बनाकर खेल रहे हैं।

10:01 PM: राहुल त्रिपाठी और ईयोन माेर्गन ने मोर्चा संभाला हुआ है। टीम का स्कोर 5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 37 रन हो गया है।

9:52 PM: फिलहाल क्रीज पर दो नए बैट्समैन कप्तान इयोन मोर्गन और राहुल त्रिपाठी मौजूद हैं। कोलकाता का स्कोर चार ओवर में 27 रन हो गया है।

9:48 PM: कोलकाता काे एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। शुभमन गिल के बाद अब सुनील नारायण भी पवेलियन वापस लौट गए हैं। इसी के साथ कोलकाता को तीसरा झटका लग गया है। कोलकाता का कुल स्कोर तीन ओवर में 3 विकेट पर 17 रन है। 

9:43 PM: मोहम्मद शमी ने दूसरे ओवर में शुभमन गिल को आउट कर कोलकाता को दूसरा झटका दिया। इस तरह दोनों ओपनर 9 रनों के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए।

9:38 PM: मोइजेस हेनरिक्स ने पहले ही ओवर में टीम को पहली सफलता दिलाते नीतीश राणा को चलता किया। वे अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

9:32 PM: कोलकाता की पारी का आगाज हो गया है। नीतीश राणा और शुभमन गिल इस समय क्रीज पर है। टीम को जीत के लिए 124 रनों की दरकार है।

9:15 PM: पंजाब ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 124 रनों का लक्ष्य रखा है। पंजाब की तरफ से मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। काेलकाता की तरफ से तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके।

9:05 PM: केकेआर के गेंदबाजों पंजाब के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दे रहे हैं। पंजाब के अभी 100 रन नहीं पूरे हो पाए और टीम ने आठवां विकेट भी गंवा दिया। केकेआर की तरफ से तीन गेंदबाजों ने अब तक 2-2 विकेट लिए हैं।

9:02 PM: कई मैचों में आखिरी के ओवरों में पंजाब टीम के लिए तेज पारी खेलने वाले शाहरुख खान भी अब पवेलियन लौट गए हैं। उन्होंने एक छक्के की मदद से 14 गेंदों पर 13 रन बनाए।

8:51 PM: निकोलस पूरन से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वे इस पर खरा नहीं उतर पाए। उनके विकेट के साथ ही पंजाब के 6 विकेट गिर गए। उन्होंने 19 गेंदों पर 19 रन बनाए। 

8:45 PM: पंजाब की पारी में विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी है। टीम ने स्कोर 100 भी नहीं हुआ है और उसके पांच महत्वपूर्ण बल्लेबाज पवेलियन लौट गए हैं। टीम को यहां से अब निकोलस पूरन से काफी उम्मीदें हैं जो 19 रन बनाकर खेल रहे हैं।

8:32 PM: सुनील नारायण ने टिक कर बल्लेबाजी कर रहे मयंक अग्रवाल की पारी का अंत कर दिया है। उनका कैच राहुल त्रिपाठी ने लिया। मयंक ने अपनी इस पारी में 34 गेंदों पर 31 रन बनाए।

8:25 PM: पंजाब टीम के 50 रन पूरे। टीम ने यह आंकड़ा 10वें ओवर में पार किया। मयंक अग्रवाल अब भी 29 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। उनका साथ निकोलस पूरन दे रहे हैं। 

8:14 PM: पारी की पारी लड़खड़ा गई है। टीम ने पहले कप्तान राहुल और गेल का विकेट गंवाया और अब दीपक हुड्डा भी पवेलियन लौट गए हैं, जबकि टीम के अभी 50 रन भी पूरे नहीं हुए हैं।

8:05 PM: पंजाब ने कप्तान राहुल का विकेट गंवाने के बाद धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल का भी विकेट गंवा दिया है। उन्हें शिवम मावी ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। 

7:58 PM: पंजाब ने पावरप्ले में रनमशीन केएल राहुल का विकेट गंवा दिया है। उन्हें तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने अपना शिकार बनाया। राहुल इस पारी में 19 रन ही बना सके।

7:48 PM: केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने टीम को सधी शुरुआत दी है। दोनों ने मिलकर पहले 4 ओवरों में 27 रन जोड़ दिए है। राहुल 12 और मयंक 13 रन बनाकर नाबाद हैं।

7:35 PM: पहले ओवर में पंजाब की ओपनरों ने 3 रन बनाए। दोनों खिलाड़ी एक-एक रन बनाकर नाबाद हैं।

7:30 PM: पंजाब की पारी शुरू हो गई है। इस समय क्रीज पर कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी मौजूद है।

7:10 PM: पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल(कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मोइजेस हेनरिक्स, शाहरुख खान, क्रिस जोर्डन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

7:05 PM: कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सुनील नारायण, इयोन मोर्गन(कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

7:00 PM: इस मैच में कोलकाता ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 

Source

Show More

Related Articles

Back to top button