हिन्दी

Prithvi Shaw scored not out 185 runs with help of 7 sixes and 21 fours and Mumbai reached in Vijay Hazare Trophy 2021 semifinal

नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट 2021 के चौथे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने फिर से अपना दम दिखाया और सौराष्ट्र के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेल डाली। पृथ्वी शॉ की इस पारी के दम पर मुंबई की टीम ने सौराष्ट्र को क्वार्टर फाइनल मैच में 9 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। 

पृथ्वी शॉ ने 123 गेंदों पर बनाए नाबाद 185 रन

इस मैच में मुंबई को जीत के लिए 285 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 41.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर बना लिया और 9 विकेट से मैच जीत लिया। मुंबई की जीत में पृथ्वी शॉ की पारी का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने 123 गेंदों का सामना करते हुए 7 छक्के और 21 चौकों की मदद से नाबाद 185 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 150.41 का रहा तो वहीं मुंबई के लिए यशस्वी जयसवाल ने भी 75 रन की पारी खेली। पृथ्वी और यशस्वी के बीच पहले विकेट के लिए 238 रन की साझेदारी हुई और फिर यशस्वी आउट हो गए, लेकिन इसके बाद पृथ्वी ने आदित्य तारे के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। आदित्य ने भी नाबाद 20 रन बनाए। 

पृथ्वी शॉ टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्ट में मौका मिलने के बाद वो टीम से बाहर कर दिए गए थे। इसके बाद उन्हें मुंबई का प्रतिनिधित्व करने का मौका विजय हजारे ट्रॉफी में मिला जहां वो कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। क्वार्टर फाइनल में सौराष्ट्र के खिलाफ उन्होंने शतक लगाया और इस टूर्नामेंट में ये उनका तीसरा शतक रहा। इनमें से एक बार उन्होंने पुडुचेरी के खिलाफ नाबाद 227 रन जबकि दिल्ली के खिलाफ नाबाद 105 रन की पारी भी खेली थी। 

विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के चौथे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई के खिलाफ सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में 5 विकेट पर 284 रन बनाए और मुंबई को जीत के लिए 285 रन का टारगेट दिया। सौराष्ट्र की तरफ से समर्थ व्यास ने जोरदार पारी खेली और 71 गेंदों पर 4 छक्के व 7 चौकों की मदद से नाबाद 90 रन बनाए जबकि चिराग जानी ने भी 38 गेंदों पर 5 चौके व एक छक्के की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेली। सौराष्ट्र की तरफ से इसके अलावा विश्वराज जडेजा ने 53 रन जबकि ए भारोत ने 37 और स्नेल पटेल ने 30 रन का योगदान दिया। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

Source

Show More

Related Articles

Back to top button