हिन्दी

Matthew Hayden dhoni replaced Virat Kohli as the best player of the decade

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले 10 साल शानदार बीते हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने 1983 के बाद धोनी की कप्तानी में वनडे विश्व कप जीता। इन्हीं दस सालों में भारत ने इंग्लैंड में जाकर चैंपियन ट्राॅफी जीती। पिछले दस साल को अगर भारतीय क्रिकेट का सबसे शानदार दशक कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इस दौरान कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने महेन्द्र सिंह धोनी को भारत के लिए इस दशक का सबसे बेहतरीन भारतीय खिलाड़ी माना है।

आईसीसी वनडे रैंकिंग: विराट कोहली टाॅप पर बरकरार, जानें कौन किस नम्बर पर 

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में मैथ्यू हेडन कहा, ‘यह काफी महत्वपूर्ण है कि धोनी कप्तानी में भारत ने विश्व कप और चैंपियन ट्राफी जीती है। मेरे लिए विश्वकप जीतना बड़ी उपलब्धि है।’ उन्होंने कहा, ‘हम लोगों ने बहुत वनडे मैच खेला है। लेकिन जब विश्वकप की बात आती है। तब वह न सिर्फ एक बेहतरीन लीडर होते हैं बल्कि एक शांत और मजबूत मिडिल ऑर्डर बैट्समैन भी।’

अगले साल फरवरी में भारत दौरे पर आएगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, जानें फुल शेड्यूल 

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 12 हजार रन पूरे किए हैं। उसके बाद ही कई पूर्व क्रिकेटरों ने विराट को सबसे बेहतर बताया था। मैथ्यू हेडेन से अलग राय रखते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी विराट को इस दशक का सबसे बेहतरीन भारतीय खिलाड़ी माना है।

 

View Source

Show More

Related Articles

Back to top button