हिन्दी

Kolkata Knight Riders IPL Auction 2021: केकेआर में होगी हरभजन सिंह और शाकिब अल हसन की जुगलबंदी, देखें पूरी लिस्‍ट


Kolkata Knight Riders IPL Auction 2021: ऑयन मॉर्गन की कप्‍तानी वाली कोलकाता की टीम ने इस बार नीलामी में आठ खिलाड़ी खरीदे हैं.

कोलकाता की टीम दो बार आईपीएल चैंपियन रह चुकी है.

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में एक बदलाव को लेकर विवादों में रही. दुबई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन के बीच में ही टीम प्रबंधन ने कप्‍तान बदल दिए. दिनेश कार्तिक ने कप्‍तानी छोड़ी जिसके बाद इंग्‍लैंड के दिग्‍गज ऑयन मॉर्गन को ये जिम्‍मेदारी दी गई. शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली टीम ने इस बार की नीलामी में अपनी बल्‍लेबाजी को मजबूत करने का काम किया है. धुरंधर गेंदबाजों की मौजूदगी वाली इस टीम को संतुलन देने का काम मजबूत बल्‍लेबाजी ही कर सकती है. देखना दिलचस्‍प होगा कि जिस टीम को गौतम गंभीर ने दो बार आईपीएल चैंपियन बनाया था वो 14वें सीजन में लीग के इतिहास की तीसरी सबसे सफल टीम के तौर पर प्रदर्शन करने में कामयाब रहेगी या इस बार भी पत्‍ता गोल ही रहेगा. देखिए कोलकाता नाइटराइडर्स के रिटेन किए गए और नीलामी में खरीदे गए खिलाडि़यों की पूरी लिस्‍ट.

Kolkata Knight Riders IPL Auction 2021 (कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल नीलामी 2021)

रिटेन प्‍लेयर्स : ऑयन मॉर्गन, शिवम मावी, संदीप वॉरियर, कुलदीप यादव, दिनेश कार्तिक, पैट कमिंस, सुनील नारायण, आंद्रे रसेल, लॉकी फग्‍युर्सन, प्रसिद्ध कृष्णा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सीफर्ट, कमलेश नागरकोटि, रिंकू सिंह, वरुण चक्रवर्ती, राहुल त्रिपाठी.

नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ी

1. शाकिब अल हसन, 3.2 करोड़ रुपये
2. शेल्‍डन जैकसन, 20 लाख
3. वैभव अरोड़ा, 20 लाख रुपये
4. करुण नायर, 50 लाख
5. हरभजन सिंह, 2 करोड़ रुपये
6. बेन कटिंग, 75 लाख रुपये
7. वेंकटेश अय्यर, 20 लाख रुपये
8. पवन नेगी, 50 लाख रुपये

IPL Auction 2021: 18 गेंद पर 88 रन जड़ने वाले इस खिलाड़ी पर बरसेगा पैसा, आठों टीमें लड़ पड़ेंगी!

Source

Show More

Related Articles

Back to top button