हिन्दी

Irfan Pathan tweet Rihanaa Farmers Protest Sandeep Sharma Indian cricketers|Rihanaa के बचाव के बाद अब मीडिया पर बरसे Irfan Pathan, ट्वीट कर साधा निशाना

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान हाल ही में तब सुर्खियों में आए थे, जब वह किसान आंदोलन के मुद्दे पर अमेरिकी पॉप स्टार रिआना (Rihanaa) के ट्वीट के बाद उनके बचाव में उतरे थे.

अब एक बार फिर इरफान पठान का एक ट्वीट चर्चा में है, जिसके जरिए उन्होंने मीडिया पर निशाना साधा है. इरफान पठान ने शुक्रवार को एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए लिखा, ‘कैप्शन की जरूरत नहीं.’

रिआना (Rihanaa) के बचाव में उतरे थे पठान

इससे पहले पठान ने रिआना का बचाव करते हुए ट्विटर पर लिखा था, ‘जब अमेरिका में एक पुलिसकर्मी ने जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) का बेदर्दी से कत्ल कर दिया गया था, तब हमारे देश ने इस घटना पर दुख जताया था. बस यूं ही कह रहा हूं.’ इरफान इशारों-इशारों में ये कहने की कोशिश कर रहे हैं कि जब हम किसी देश के आंतरिक मामले में बात कर सकते हैं तो रिआना के ट्वीट पर बवाल क्यों?

बता दें कि पिछले साल अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी, जिसके बाद भयंकर तरीके से बवाल मचा. जॉर्ज की मौत के बाद पूरे अमेरिका में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए, जिसमें चार हजार से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई. जब 25 मई को अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड को पुलिस ने पकड़ा, तो उन्होंने कहा कि उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी. पुलिस हिरासत में ही उनकी मौत हो गई. बाद में यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. अमेरिकी पॉप स्टार रिआना (Rihanaa) के ट्वीट के बाद भारत के कई क्रिकेट दिग्गजों ने भारत की एकजुटता को लेकर अपनी बात रखी थी, लेकिन इसके उलट टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) के सुर अलग नजर आए थे.

किसान आंदोलन पर रिआना (Rihanna) ने क्या कहा था?

32 साल की अमेरिकी पॉप स्टार रिआना (Rihanna) ने दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट बंद होने पर 2 फरवरी को एक न्यूज वेबसाइट की खबर को शेयर करते हुए किसानों का पक्ष लिया था. रिआना ने लिखा था, ‘हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?’ इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में #FarmersProtest को भी दर्ज किया था.

इसके बाद काफी बवाल मचा और भारत के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने इसे भारत का आंतरिक मामला बताया. इरफान से पहले आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के पेसर संदीप शर्मा ने रिहाना का सपॉर्ट करते हुए ट्वीट किया था, लेकिन बाद में उसे डिलीट कर दिया.

Source

Show More

Related Articles

Back to top button