हिन्दी

IPL 2021 Mumbai Indians Full Schedule: मुंबई इंडियंस 9 अप्रैल को खेलेगी आगाज मैच, जानिए रोहित शर्मा की टीम का पूरा शेड्यूल | ipl 2021 mumbai indians matches full schedule here know everything


आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब टीम मुंबई इंडियंस के सभी 14 मैचों का लेखा-जोखा यहां मिलेगा.

मुंबई ने आईपीएल 2020 का खिताब दिल्‍ली कैपिटल्‍स को हराकर जीता था.

दुनियाभर के दिग्‍गजों से भरे आईपीएल (IPL) में टी20 का घमासान जब शुरू होता है तो निगाहें सभी की इस बात पर टिक जाती हैं कि उनकी पसंदीदा टीम की भिड़ंत कब, किससे और कहां होगी. ये वो सवाल है जिसका हर क्रिकेटप्रेमी को इंतजार रहता है और हर कोई इसका जवाब जानना चाहता है. अब जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 14वें सीजन का आगाज होने ही वाला है तो हम आपको बताते हैं आपकी पसंदीदा टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का पूरा शेड्यूल. टीम कब, कहां और किसके खिलाफ लीग चरण के अपने 14 मैच खेलेगी, आपको इस बात की पूरी जानकारी यहां मिलेगी.

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन का आगाज 9 अप्रैल को होगा. चेन्‍नई में होने वाले इस मुकाबले में विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस का सामना करेगी. रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस को अब तक रिकॉर्ड पांच बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी जिता चुके हैं. यहां तक कि संयुक्‍त अरब अमीरात में हुए पिछले सीजन में भी खिताबी बाजी मुंबई के ही हाथ लगी थी. तब उसने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को फाइनल में हराकर पाचवीं बार ट्रॉफी अपने नाम की थी.

 ipl 2021 mumbai indians matches full schedule here know everything

मुंबई के पांच मैचों का आयोजन चेन्‍नई में होगा

मुंबई इंडियंस को इस बार भी लीग चरण में 14 मुकाबले खेलने हैं. इसकी शुरुआत 9 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हो जाएगी. उसके बाद टीम 13 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स से भिड़ेगी, जबकि तीसरे मुकाबले में उसकी टक्‍कर सनराइजर्स हैदराबाद से 17 अप्रैल को होगी. मुंबई की टीम को अपने 5 मैच चेन्‍नई में खेलने हैं, जबकि चार मैच बंगलुरु और तीन मैच दिल्‍ली में खेले जाएंगे. मुंबई के दो मैचों का आयोजन कोलकाता में भी किया जाना है.

IPL 2021: रोहित शर्मा इस विस्‍फोटक खिलाड़ी को न खिलाते हैं, न निकालते हैं, पहेली बनाकर बैठा रखा है

Source

Show More

Related Articles

Back to top button