हिन्दी

IPL 2021 CSK vs DC Dream11 Prediction Delhi Capitals vs Chennai super kings Playing XI for Match-2 Indian Premier League Mahendra singh Dhoni Rishabh Pant

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का आमना-सामना तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली की टीम ने पिछले सीजन फाइनल तक का सफर तय किया था, जबकि चेन्नई आईपीएल के इतिहास में पहली दफा प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में नाकाम रही थी। हालांकि, इस बार कागज पर दोनों ही टीमें काफी संतुलित नजर आ रही हैं। दिल्ली की टीम पहले मैच में अपने तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्टेजे की जोड़ी के बिना ही मैदान पर उतरेगी, जबकि पिछले सीजन टीम की कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर भी पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। चेन्नई की तरफ से लुंगी एंगिडी इस मुकाबले में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे।

तेज गेंदबाजों को मिस करेगी दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले में अपने प्रमुख तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्टजे को मिस करेगी। रबाडा और नॉर्टजे अभी सात दिन का अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर रहे हैं और वह इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। हालांकि, इसके बावजूद टीम के पास ईशान शर्मा और उमेश यादव के रूप में दो अनुभवी तेज गेंदबाज मौजूद हैं। बल्लेबाजी में स्टीव स्मिथ के आने से टीम काफी मजबूत दिख रही है। पृथ्वी शॉ ने हाल में घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बनाए हैं। कप्तान ऋषभ पंत और शिखर धवन के ऊपर शुरुआती मैचों में बड़ी जिम्मेदारी होगी। रबाडा की गैरमौजूदगी में क्रिस वोक्स को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। टीम मार्कस स्टोयनिस से इस सीजन भी दमदार प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। 

वापसी को बेकरार चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पिछले सीजन को भुलाकर आईपीएल 2021 में धूम मचाने को पूरी तरह से तैयार है। बल्लेबाजी में रॉबिन उथप्या के रूप में टीम को एक अनुभवी सलामी बल्लेबाज मिल गया है। सुरेश रैना की वापसी से यकीनन टीम का टॉप ऑर्डर पिछले साल के मुकाबला काफी संतुलित दिख रहा है। हालांकि, सभी की निगाहें कप्तान धोनी के प्रदर्शन पर भी जरूर होंगी, जिन्होंने प्रैक्टिस सेशन में जमकर छक्कों की बरसात की है। पुजारा को पहले मैच में मौका मिलने के काफी कम चांस दिखाई देते हैं। फैफ डुप्लेसी, सैम करन, रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 202 में अच्छा प्रदर्शन किया था। गेंदबाजी शार्दुल ठाकुर की हालिया फॉर्म टीम के लिए राहत भरी खबर है। स्पिन विभाग में मोईन अली और कर्ण शर्मा के साथ जा सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स का संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोयनिस, आर अश्विन, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, ईशात शर्मा, अमित मिश्रा।

चेन्नई सुपर किंग्स का संभावित प्लेइंग XI: ऋतुराज गायकवाड/रॉबिन उथप्पा, फैफ डुप्लेसी, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, मोईन अली, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

Source

Show More

Related Articles

Back to top button