हिन्दी

IPL 2021 Auction Aaron finch and Jason Roy like big name not get team

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई में गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की गई। साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस टूर्नामेंट का इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने तो वहीं के गौतम सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी रहे। इस नीलामी में कई बड़े खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिनको खाली हाथ लौटना पड़ा किसी भी टीम ने उनकी बोली नहीं लगाई।

आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर के कप्तान आरोन फिंच को इस साल हुई आइपीएल के मिनी ऑक्शन में किसी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। पिछले सीजन में फिंच आरसीबी की तरफ से खेले थे 1 करोड़ की बेस प्राइस पर नीलामी में शामिल हुए इस धुरंधर ओपनर के लिए टीम ने 4.40 करोड खर्च किया था। यूएई में फिंच का बल्ला नहीं चला और टीम ने उनसे पल्ला झाड़ लिया।

शेल्डन कॉट्रेल

अनोखे अंदाज में विकेट लेने के बाद सेलिब्रेशन के लिए मशहूर वेस्टइंडीज के शेल्डन कॉट्रेल को इस साल की नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा। पिछले साल की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 8.50 करोड़ की मोटी रकम देकर शेल्डन को टीम में शामिल किया था। उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने की वजह से दिल्ली ने उनको रिलीज कर दिया था।

जेसन रॉय

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर की टीम के विस्फोटक ओपनर जेसन रॉय को भी इस साल नीलामी से खाली हाथ लौटना पड़ा। 2 करोड़ की बेस प्राइस के साथ नीलामी में शामिल हुए इंग्लिश टी20 बल्लेबाज में किसी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। पिछले साल निजी कारणों से उन्होंने टूर्नामेंट नहीं खेला था।

अंकित राजपूत

दो साल पहले तक आइपीएल में अपनी स्विंग और सटीक गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले अंकित राजपूत को इस साल किसी टीम ने नहीं खरीदा। साल 2018 में पंजाब ने इस गेंदबाज को तीन करोड़ रुपये में खरीदा था। 

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

Source

Show More

Related Articles

Back to top button