हिन्दी

IPL 2021 से पहले अर्जुन तेंदुलकर का धमाका, एक ओवर में जड़े 5 छक्के, 31 गेंद में ठोके 77 रन

नई दिल्ली. महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने रविवार को बल्ले और गेंद से तूफान मचा दिया. अर्जुन तेंदुलकर ने 73वें पुलिस आमंत्रण शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए के दूसरे दौर के मैच में 31 गेंद में नाबाद 77 रन की पारी खेली और 41 रन देकर तीन विकेट झटके. अर्जुन के इस प्रदर्शन की बदौलत एमआईजी क्रिकेट क्लब ने इस्लाम जिमखाना को 194 रन से करारी शिकस्त दी. यह टूर्नामेंट मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के तत्वाधान में आयोजित किया जा रहा है और कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के बाद शहर में पहली क्रिकेट प्रतियोगिता है.

21 साल के अर्जुन ने अपनी शानदार पारी के दौरान पांच चौके और आठ छक्के लगाये. उन्होंने ऑफ स्पिनर हाशिर दाफेदार के एक ही ओवर में पांच छक्के जड़ दिये.अर्जुन के शानदार प्रयास के अलावा सलामी बल्लेबाज केविन डीएलमेडा (96) और चौथे नंबर के बल्लेबाज प्रगनेश खांडिलेवार (112) ने एमआईजी की शानदार जीत में अहम भूमिका अदा की.

आईपीएल ऑक्शन में अर्जुन तेंदुलकर पर लग सकता है दांव

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी एमआईजी ने 45 ओवर में सात विकेट पर 385 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में इस्लाम जिमखाना की टीम 41.5 ओवर में महज 191 रन पर सिमट गयी. अंकुश जयसवाल (31 रन देकर तीन विकेट) और श्रेयस गुराव (34 रन देकर तीन विकेट) ने अर्जुन के साथ मिलकर विकेट हासिल किये.

अर्जुन ने हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खेलकर मुंबई की सीनियर टीम में डेब्यू किया था. उन्हें 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी के लिये खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है. अर्जुन का ये प्रदर्शन देख कोई भी फ्रेंचाइजी उनपर दांव लगा सकती है. आईपीएल ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होगी. बता दें अर्जुन ने श्रीलंका के दौरे पर भारत की अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व भी किया था.

Source

Show More

Related Articles

Back to top button