हिन्दी

India vs England Live Cricket Score Chennai 1st Test Ind vs Eng Match Coverage Live Updates Virat Kohli

IND Vs ENG 1st Test Live Score Updates: चेन्नई के चेपक स्टेडियम में आज से टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच शुरू होने जा रहा है. टीम इंडिया एक बार फिर से कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में मैदान पर उतरने को तैयार है. इंडियन टीम को टॉस से ठीक पहले अक्षर पटेल की चोट से हालांकि बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड की टीम श्रीलंका को 2-0 से मात देकर इंडिया पहुंची है.

 

इंडियन क्रिकेट टीम में ओपनिंग का जिम्मा रोहित शर्मा और शुभमन गिल संभालते हुए नज़र आएंगे. मीडिल ऑर्डर की कमान पुजारा, कोहली और रहाणे के हाथों में रहेगी. रिषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका में होंगे. अश्विन, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा का खेलना भी लगभग तय है.

 

इसके अलावा बाकी दो बचे स्लॉट के लिए कुलदीप यादव, सुंदर, नदीम और राहुल चाहर में टक्कर है. पहले अक्षर पटेल का खेलना तय माना जा रहा था लेकिन मैच से ठीक पहले वो चोटिल हो गए. चूंकि सुंदर ऑफ स्पिनर हैं इसलिए उनकी बजाए प्लेइंग 11 में नदीम को मौका दे सकता है.

 

इंग्लैंड की टीम भी जैक क्राउली की चोट से परेशान है. इंग्लैंड क्राउली के स्थान पर लॉरेंस को मौका मिलेगा. इंग्लैंड पहले टेस्ट में तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकता है. आर्चर का खेलना पूरी तरह से तय है. एंडरसन या फिर स्टुअर्ट ब्रॉड में से किसी एक खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है.

 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को देखते हुए यह सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम है. अगर टीम इंडिया इंग्लैंड को इस सीरीज में 2-0 या उससे ज्यादा के अंतर से हराने में कामयाब हो जाती है तो वह जून में होने वाले फाइनल में न्यूजीलैंड को टक्कर देगी.

 

संभावित Playing 11

 

इंडिया: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

 

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबले, जो रूट (कप्तान), डेनियल लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोइन अली, डोम बेस, जैक लीच, जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर.

Source

Show More

Related Articles

Back to top button