हिन्दी

India vs England 1st test match at Chennai on 5th feb Aakash Chopra picked his team india playing xi for 1st team match mohammed siraj not included

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी से चेन्नई में खेला जाना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान पहले ही कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया में प्रमुख खिलाड़ियों की चोट के चलते टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, टी. नटराजन, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। इंग्लैंड के खिलाफ अब प्रमुख खिलाड़ी चोट से उबर चुके हैं ऐसे में टीम का प्लेइंग XI चर्चा में बना हुआ है। पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा स्टार हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का प्लेइंग XI चुना है। इस लिस्ट में मोहम्मद सिराज को जगह नहीं मिली है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जबर्दस्त गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था।

PTV स्पोर्ट्स को जाफर ने किया ट्रोल, PAK चैनल को हटाना पड़ गया ट्वीट

इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा को भी अपने प्लेइंग XI की लिस्ट से बाहर रखा है। आकाश चोपड़ा ने चेन्नई के विकेट के इतिहास को देखते हुए टीम में तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों को इस प्लेइंग XI में जगह दी है, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को चुना है। टॉप ऑर्डर में मयंक अग्रवाल के लिए उन्होंने कोई जगह नहीं रखी है, पारी के आगाज का जिम्मा गिल और रोहित शर्मा को ही दिया है।

पहले टेस्ट के लिए आकाश चोपड़ा का प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

पनेसर ने बताए टीम इंडिया के तीन बड़े खिलाड़ी, विराट का नहीं लिया नाम

सीरीज का पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी से चेन्नई में, दूसरा टेस्ट 13 फरवरी से चेन्नई में, तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद में, जबकि आखिरी टेस्ट 4 मार्च से अहमदाबाद में ही खेला जाना है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट होगा। इंग्लैंड ने हाल में श्रीलंका को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया है और वहीं भारत ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से हराकर इस सीरीज में खेलने उतरेगा। दोनों टीमों का मनोबल काफी ऊंचा होगा।

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडियाः विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, केएल राहुल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

Source

Show More

Related Articles

Back to top button