हिन्दी

India vs australia Rohit sharma to join team india in Melbourne on Wednesday MCG all set to host 3rd Test

भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न में खेल रहा है। टीम के स्टार ओपनर रोहित शर्मा अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में टीम से बुधवार को मेलबर्न में जुड़ेंगे। इस दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न टेस्ट के पांचवें दिन का खेल होना है। वैसे, मैच की स्थिति को देखते हुए इस बात की संभावना काफी कम है कि यह मैच पांचवें दिन तक चलेगा। अब तक भारत इस मैच में काफी मजबूत स्थिति में है और जीत के काफी करीब है।सीरीज में भारत इस समय 0-1 से पीछे चल रहा है।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा 14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए थे। लेकिन नियमों का अनुसार जब तक वह 14 दिन का क्वारंटाइन पीरियड पूरा नहीं कर लेते तब तक वो टीम का हिस्सा नहीं हो सकते। रोहित शर्मा इस समय सिडनी में हैं और उनका क्वारंटाइन पीरियड 29 दिसंबर को पूरा होने वाला है। इससे पहले बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से निवेदन किया था कि रोहित को मेलबर्न में क्वारंटाइन किया जाए। भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से खेला जाना है। वैसे तो तीसरा मैच सिडनी में आयोजित होना प्रस्तावित है, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सिडनी में होने वाला यह मैच अब मेलबर्न में होना लगभग तय है।

BBL में अंपायरिंग के खराब स्तर पर भड़के वॉर्न और वॉन, की DRS की मांग

रोहित आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए चोटिल हो गए थे और अगले कुछ मैच नहीं खेले थे, लेकिन आखिरी के मुकाबलों में और फिर फाइनल मैच में मुंबई की तरफ से मैदान पर उतरे थे। उनकी चोट को लेकर काफी बवाल भी मचा था क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने बीसीसीआई पर सवाल खड़े किए थे। चोट के बावजूद रोहित ने आईपीएल के फाइनल मुकाबले में शिरकत की थी और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलकर टीम को पांचवीं बार आईपीएल चैम्पियन बनाया था।

View Source

Show More

Related Articles

Back to top button