हिन्दी

india tour of australia News : Australia vs India: सिडनी टी20 में जब बीच मैदान पर युजवेंद्र चहल से नाराज दिखे कैप्टन विराट कोहली – australia vs india virat kohli not happy to yuzvendra chahal during sydney t20i match

हाइलाइट्स:

  • ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 5 विकेट पर 194 रन बनाए
  • आरोन फिंच की जगह ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी संभाल रहे मैथ्यू वेड ने बनाए सर्वाधिक 58 रन
  • स्पिनर चहल ने इस मैच में चार ओवरों में 51 रन दिए और उनके नाम सिर्फ एक विकेट रहा
  • युवा पेसर टी नटराजन ने किया प्रभावित, 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट झटके

सिडनी
कई बार गेंदबाज से गलती होने पर कैप्टन का नाराज होना मैदान पर नजर आता है, लेकिन जब विराट कोहली मौजूद हों तो यह अकसर होता ही है। स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ भी रविवार को ऐसा ही हुआ जब वह सिडनी में गेंदबाजी कर रहे थे।

चहल को भारतीय टीम प्रबंधन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में रविंद्र जडेजा के कनकशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर शामिल किया गया था। चहल ने पिछले मैच में चार ओवरों में 25 रन देकर तीन विकेट अपने नाम लिए थे। चहल के प्रदर्शन की बदौलत भारत ने 161 रन के स्कोर का बचाव किया था। कप्तान विराट कोहली अपने इस लेग स्पिनर के प्रदर्शन से काफी खुश थे लेकिन रविवार को सीरीज के दूसरे मैच में तस्वीर बदली हुई नजर आई।

देखें, विराट ने वेड का कैच तो छोड़ा, रन आउट करने में नहीं की गलती

बीते मैच के हीरो चहल सिडनी में बेअसर नजर आए। चहल ने इस मैच में चार ओवरों में 51 रन दिए और उनके नाम सिर्फ एक विकेट रहा। चहल बिलकुल भी रंग में नहीं थे। उनकी लाइन और लेंथ भी बिगड़ी हुई थी जिसका ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भरपूर फायदा उठाया। चहल की गेंदबाजी के इस प्रदर्शन से कप्तान कोहली भी नाराज नजर आए। कोहली के चेहरे पर गुस्सा भी आ गया।

यह 16वें ओवर की दूसरी गेंद थी जब ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने चहल की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट खेलने का फैसला किया। चहल हालांकि उन्हें फ्लाइट में चकमा दे गिए। स्मिथ गेंद के करीब नहीं थे लेकिन उन्होंने शॉट खेलने का फैसला किया। विराट कोहली लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे थे। गेंद कोहली के ऊपर से बाउंड्री लाइन के पार गई। इसके बाद कोहली इस गेंदबाज से नाराज दिखे।


चहल को जिस छोर से गेंदबाजी दी गई थी, वहां एक साइड की बाउंड्री छोटी और दूसरी साइड काफी बड़ी थी। शायद कोहली को अपने गेंदबाज से उम्मीद थी कि वह गेंद थोड़ी लेंथ पर फेंकेंगे जिससे बल्लेबाज को बड़ा शॉट खेलने और गेंद को मैदान के बाहर मारने में दिक्कत हो। चूंकि चहल की लेंथ पूरी थी, इसी वजह से कप्तान गुस्से में थे। हालांकि उस गेंद पर चहल की इतनी गलती नहीं थी क्योंकि उन्होंने अपनी स्पिन से बल्लेबाज को चकमा दे ही दिया था।

इससे पहले कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में कप्तान आरोन फिंच के बिना उतरी थी। डेविड वॉर्नर पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भी इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड ने 58 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने 46 रन बनाए।

Aus vs Ind: भारत की शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की गलियों में हिंदुस्तानी भांगड़ा, जमकर थिरके क्रिकेट फैंस

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 13 गेंद पर 22 और मोजिज हेनरीकेस ने 18 गेंद पर 26 रन बनाए। वहीं स्टॉयनिस ने भी 7 गेंद पर तेज 16 नाबाद रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने इनकी बदौलत 5 विकेट पर 194 का स्कोर बनाया। भारत की ओर से टी नटराजन ने एक बार फिर प्रभावित किया। उन्होंने चार ओवरों में सिर्फ 20 रन दिए और दो विकेट लिए।

View Source

Show More

Related Articles

Back to top button