हिन्दी

india tour of australia News : AUS A vs Indians: जसप्रीत बुमराह ने जड़ा करियर का पहला पचासा, प्रैक्टिस मैच में टीम के टॉप स्कोरर – jasprit bumrah hits first 50 of his career against australia a in the 3 day practice match

सिडनी
टीम इंडिया के युवा पेसर जसप्रीत बुमराह ने शुक्रवार को कमाल करते हुए अपने करियर का पहला पचासा जड़ दिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दूसरे प्रैक्टिस मैच में शुक्रवार को पहले दिन नाबाद 55 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेल रही इंडियंस टीम इस मुकाबले की पहली पारी 48.3 ओवर में 194 रन बना सकी।

बुमराह के फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में यह पहला शतक है। भारतीय बल्लेबाजों को जहां रन बनाने में दिक्कत हो रही थी, वहीं बुमराह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए छह चौके और दो छक्के लगाए।

पढ़ें, रोहित शर्मा ने एनसीए में पास किया फिटनेस टेस्ट, अब ऑस्ट्रेलिया रवाना होने की तैयारी!

बुमराह के अलावा इंडियंस टीम के लिए शुभमन गिल ने सर्वाधिक 43 रन बनाए, 58 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्का जड़ा। युवा ओपनर पृथ्वी साव ने 40 और मोहम्मद सिराज ने 22 रन का योगदान दिया।


27 वर्षीय बुमराह ने अपनी इस नाबाद पारी में 57 गेंद खेलीं, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के जड़े। उन्होंने सिराज के साथ अंतिम विकेट के लिए 71 रन भी जोड़े।

बुमराह ने अब तक अपने करियर में 14 टेस्ट, 67 वनडे और 50 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 68, वनडे में 108 और टी20 इंटरनैशनल में कुल 59 विकेट दर्ज हैं। (एजेंसी से इनपुट)

View Source

Show More

Related Articles

Back to top button