हिन्दी

IND vs ENG 1st Test Match R Ashwin became the first spinner to do so in 100 years

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में छह विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा किया, जो 100 साल में कोई भी स्पिनर नहीं कर सका है। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 100 साल में पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए।

मार्क बूचर ने वाॅशिंगटन को बताया जडेजा का रिप्लेसमेंट, जानें वजह

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन अश्विन ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को दूसरी पारी की पहली गेंद पर आउट किया, जिनका कैच स्लिप में अजिंक्य रहाणे ने लपका। वह खेल के 134 साल के इतिहास में यह कारनामा करने वाले तीसरे स्पिनर हैं। आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर बर्ट वोगलेर ने 1907 में इंग्लैंड के टॉम हैवर्ड को टेस्ट मैच में पारी की पहली गेंद पर आउट किया था।

INDvENG: अश्विन ने बताया इंग्लैंड ने क्यों नहीं दिया भारत को फॉलोऑन

यह उपलब्धि दर्ज करने वाले पहले स्पिनर यॉर्कशर के बॉबी पील हैं, जिन्होंने 1888 में एशेज में यह कमाल किया था। अश्विन ने बीसीसीआई टीवी पर ईशांत शर्मा से कहा, ‘जब मैंने दूसरी पारी की पहली गेंद पर विकेट लिया तो मैं बहुत खुश था। लेकिन मुझे पता नहीं था कि यह एक रिकॉर्ड है। टीम मैनेजमेंट ने मुझे बताया कि ऐसा सौ साल में पहली बार हुआ है। मैं विराट को धन्यवाद देता हूं क्योंकि मुझे पता था कि तुम (ईशांत) गेंदबाजी की शुरुआत करोगे लेकिन विराट ने मुझे पहला ओवर दिया।’

Source

Show More

Related Articles

Back to top button