हिन्दी

IND Vs AUS: These Veterans, Including Sachin-Kohli And Ganguly, Told Team India’s Victory Very Special, Know Who Said What

India vs Australia: गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और अंतिम टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने चार मैचों की यह सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. गाबा में भारत की यह पहली टेस्ट जीत है. इस जीत पर भारतीय क्रिकेट टीम को चारों तरफ से बधाइयां मिल रही हैं. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और मौजूदा कप्तान विराट कोहली भी टीम इंडिया के इस प्रदर्शन से बेहद खुश हैं. आइये जानें कि भारत की इस ऐतिहासिक जीत पर इन दिग्गजों की क्या प्रतिक्रिया रही.

सौरव गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा, “शानदार जीत. ऑस्ट्रेलिया जाकर इस तरह से सीरीज जीतना. इसे भारतीय क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा. बीसीसीआई टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देगी. इस जीत का मूल्य किसी भी आंकड़े से ज्यादा है. टीम के हर सदस्यो को बधाई.”

भारत की इस जीत पर नियमित कप्तान विराट कोहली ने कहा, “क्या शानदार जीत है. एडिलेड के बाद जिसने भी हम पर शक किया, खड़े होइए और देखिए. शानदार प्रदर्शन, लेकिन जो दृढसंकल्पता और इच्छाशक्ति थी वो पूरी सीरीज में अलग ही थी. पूरी टीम के खिलाड़ियों को, प्रबंधन को बधाई. इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाओ दोस्तों.”

ऑस्ट्रेलिया में भारत के इतिहास रचने पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने कहा, “हर सत्र में हमें एक नया हीरो मिला. जब भी हमें चोट लगी, हम खड़े रहे और लड़ाई लड़ी. हमने बिना डरे खेलने के लिए सीमाओं को बढ़ाया लेकिन लापरवाह क्रिकेट नहीं खेली. चोटों और अनिश्चित्ताओं का सामना आत्मविश्वास के साथ किया. सबसे शानदार सीरीज जीत में से एक. भारत को बधाई.”

वहीं भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस. लक्ष्मण ने कहा, “भारत के लिए ऐतिहासिक जीत. जब जरूरत पड़ी युवाओं ने प्रदर्शन किया. गिल और पंत आगे रहे. रवि शास्त्री और पूरे सपोर्ट स्टाफ को बधाई. इस टीम पर गर्व है. यह लंबे समय तक याद रखी जाएगी.”

पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने कहा, “शानदार खेल के लिए भारतीय टीम को बधाई. बेहतरीन परिणाम के साथ शानदार टेस्ट सीरीज. उम्मीद है कि चार दिवसीय टेस्ट मैच को लेकर हो रही चर्चा का अंत हो जाएगा.”

यह भी पढ़ें- 

IND vs AUS: भारत की जीत देखने के लिए पूरी रात नहीं सोए शाहरुख खान, इस तरह दी टीम इंडिया को बधाई

Source

Show More

Related Articles

Back to top button