हिन्दी

IND Vs AUS Live Score Updates, India Vs Australia Live Updates, Brisbane Test Live Score, Team India Live Score Updates, India win

IND Vs AUS Brisbane Test: इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का फैसला आज खेले जाने वाले ब्रिस्बेन टेस्ट के आखिरी दिन होगा. इंडिया को जीत के लिए 324 रन और बनाने की जरूरत है जबकि ऑस्ट्रेलिया को 10 विकेट लेने होंगे. चौथे दिन का आखिरी सेशन बारिश की वजह से प्रभावित रहा और टीम इंडिया ने खेल रोके जाने तक बिना किसी नुकसान के चार रन बनाए. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया के सामने चौथी पारी में 328 रन की चुनौती रखी.

 

मैच के चौथे दिन आखिरी सेशन में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 294 रन पर समाप्त हुई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्मिथ ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार एक पारी में पांच विकेट हासिल किए. शार्दुल ठाकुर 4 विकेट लेने में कामयाब रहे.

 

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए. भारत ने शार्दुल-सुंदर की 123 रन की पार्टनरशिप की बदौलत अपनी टेस्ट की अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए. इस तरह ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 33 रन की बढ़त हासिल करने में ही कामयाब हो पाया.

 

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट अपने नाम किया था जबकि इंडिया ने मेलबर्न टेस्ट में जीत दर्ज कर जोरदार वापसी की. सिडनी टेस्ट ड्रॉ रहा था.

 

ब्रिस्बेन टेस्ट के आखिरी दिन के साथ ही इंडिया के दो महीने लंबे ऑस्ट्रेलियाई दौरे का भी अंत होगा. इस दौरे पर वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया के नाम रही. टी20 सीरीज इंडिया जीतने में कामयाब रहा.

Source

Show More

Related Articles

Back to top button