हिन्दी

IND Vs AUS Live Score Updates, India Vs Australia Brisbane Test Live Updates, 4th Test Live Score, Australia Live Score, Brisbane Weather

IND Vs AUS Brisbane Test: ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के आखिरी मुकाबले में सोमवार को चौथे दिन का खेल खेला जा रहा है. तीसरे दिन का अंत होने तक ऑस्ट्रेलिया के पास कुल 54 रन की बढ़त थी. तीसरे दिन डेविड वार्नर 20 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि हैरिस ने अपना खाता खोला. इससे पहले टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 369 रन बनाने में कामयाब रहा था और कुल पहली पारी के आधार पर 33 रन की बढ़त हासिल हुई.

 

इंडिया ने दूसरे दिन 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन से आगे खेलना शुरू किया था. इंडिया ने 186 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर के बीच सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 123 रन की पार्टनरशिप हुई और इंडिया का स्कोर 300 के पार पहुंच गया.

 

शार्दुल ठाकुर ने इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. अपना डेब्यू मैच खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर ने 62 रन की बेहतरीन पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोस हेजलवुड ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट हासिल किए. स्टार्क और कमिंस को दो-दो विकेट मिले.

 

ऑस्ट्रेलिया ने लाबुशेन के 108 रन की बदौलत पहली पारी में 369 रन बनाए थे. बता दें कि ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लाबुशेन के अलावा पेन ने 50 रन की पारी खेली.

 

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट में जीत दर्ज की थी, जबकि इंडिया ने मेलबर्न टेस्ट से सीरीज में वापसी की. सिडनी टेस्ट ड्रॉ रहा इसलिए सीरीज का फैसला ब्रिस्बेन टेस्ट के नतीजे से होगा.

Source

Show More

Related Articles

Back to top button