हिन्दी

IND Vs AUS, Ashwin Will Play In Final Test Against Australia, Mayank In Question

IND Vs AUS: टीम इंडिया ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले अपने खिलाड़ियों की चोट से परेशान है. भारत को हालांकि एक बड़ी भी राहत मिली है. कमर के दर्द से जूझ रहे स्टार स्पिनर आर अश्विन ब्रिस्बेन टेस्ट में खेलेंगे. इससे पहले रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से बार्डर-गावस्कर सीरीज के चौथे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. टीम इंडिया के ओपनर मयंक अग्रवाल का आखिरी टेस्ट में खेलना तय नहीं है.

अश्विन को सिडनी टेस्ट के चौथे दिन कमर में दर्द का सामना करना पड़ा. सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन आर अश्विन ने दवाईयां लेकर करीब 44 ओवर बल्लेबाजी की और मैच ड्रॉ करवाने में अहम भूमिका निभाई. कमर दर्द की वजह से ही अश्विन के आखिरी टेस्ट में खेलने पर सवालिया निशान लगा था. लेकिन अब सामने आई जानकारी के मुताबिक अश्विन ब्रिस्बेन टेस्ट में जरूर खेलेंगे.

हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा के चोटिल होने की वजह से ब्रिस्बेन टेस्ट में मयंक अग्रवाल के खेलने की संभावना काफी बढ़ गई थी. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक मेलबर्न में प्रैक्टिस के दौरान मयंक अग्रवाल को चोट लगी थी और उस चोट से मयंक अग्रवाल अभी तक उबर नहीं पाए हैं. मयंक अग्रवाल के आखिरी टेस्ट में खेलने पर टीम इंडिया की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

तीन खिलाड़ी हो चुके हैं चोटिल

इससे पहले रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह आखिरी टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. हनुमा विहारी हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हो गए, जबकि रवींद्र जडेजा के अंगूठे में चोट आई है. जसप्रीत बुमराह पेट में खिंचाव की वजह से ब्रिस्बेन टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

जसप्रीत बुमराह के नहीं खेलने की स्थिति में टीम इंडिया शार्दुल ठाकुर या फिर टी नटराजन को ब्रिस्बेन टेस्ट में मौका दे सकती है. आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई मोहम्मद सिराज करेंगे जिनके पास सिर्फ दो टेस्ट खेलने का अनुभव है.

IND Vs AUS: चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हुए पुकोवस्की, आखिरी टेस्ट में खेलना तय नहीं

Source

Show More

Related Articles

Back to top button