हिन्दी

Csk Spin Coach Muttiah Muralitharan Admitted Apollo Hospital In Chennai

Muttiah Muralitharan Admitted Apollo Hospital: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन के बीच में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बुरी खबर सामने आई है. टीम के बॉलिंग कोच मुथैया मुरलीधरन की अचानक तबितय बिगड़ गई है, जिसके बाद उन्हें चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. जानकारी मिली है कि उनके सीने में अचानक दर्द उठा था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

एबीपी न्यूज़ को सूत्रों से जानकारी मिली है कि मुरलीधरन को आज शाम के वक्त अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके हार्ट में ब्लॉकेज है. हालांकि, अभी तक फ्रेंचाइज़ी की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है. 

गौरतलब है कि मुरलीधरन आईपीएल 2015 से सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच हैं. उनके कार्यकाल के दौरान ही 2016 में हैदराबाद ने आईपीएल का खिताब जीता था. इसके अलावा वह तमिलनाडु प्रीमियर लीग के दूसरे एडिशन में थिरुवल्लुर वीरंस के हेड कोच भी रहे थे. 

टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज हैं मुरली 

गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले मुरलीधरन विश्व के इकलौते गेंदबाज हैं. उनके नाम 133 टेस्ट मैचों में 800 विकेट हैं. वहीं वनडे क्रिकेट के 350 मैचों में मुरली ने 534 विकेट झटके हैं. इसके साथ ही 12 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में मुरली ने 13 विकेट चटकाए हैं.

मुरलीधरन के नाम दर्ज हैं कई बड़े रिकॉर्ड

1992 से लेकर 2010 तक इंटरनेशनल क्रिकेट पर राज करने वाले मुरलीधरन के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. इसी कारण क्रिकेट जगत में मुरली को रिकॉर्ड्स का बादशाह कहा जाता है. इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मुरली टेस्ट और वनडे में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं.

टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड भी मुरली के ही नाम है. वहीं एक टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी इन्हीं के नाम दर्ज है.

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द सीरीज़, सबसे ज्यादा बार बोल्ड विकेट, सबसे ज्यादा बार स्टंप आउट और सबसे ज्यादा गेंदबाज़ी करने का रिकॉर्ड भी मुरली के ही नाम है.

Source

Show More

Related Articles

Back to top button