हिन्दी

australia vs india: virat kohli pulls off stunning catch after india teammates drop sitters – Australia vs India: भारतीय खिलाड़ी जहां छोड़ रहे थे कैच, वहीं कप्तान विराट कोहली ने लपका सुपर कैच

हाइलाइट्स:

  • ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम खराब फील्डिंग की वजह से आलोचनाएं हो रही हैं
  • एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया ने कई अहम कैच छोड़े
  • दूसरी ओर, कप्तान विराट कोहली ने अश्विन की गेंद पर ग्रीन का धांसू कैच लपका

एडिलेड
भारतीय फील्डरों का निराशाजनक प्रदर्शन वनडे और टी-20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी बदस्तूर जारी है। यहां एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रह डे-नाइट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय फील्डरों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के कई कैच छोड़े। भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 192 रनों पर ढेर दिया लेकिन यह स्कोर और कम हो सकता, अगर भारतीय फील्डर कैच पकड़ लेते तो। भारतीय फील्डरों ने चार कैच गिराए।

दूसरी ओर, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आर. अश्विन की गेंद पर कैमरून ग्रीन (11) का धांसू कैच मिडविकेट पर हवा में छलांग लगाकर पकड़ा। छूटे कैचों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान टिम पेन ने नाबाद 73 रन बनाए। पेन को भी जीवनदान मिला। 55वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बुमराह की बाउंसर को पेन ने स्क्वेयर लेग की तरफ खेला जहां खड़े मयंक अग्रवाल ने उनका कैच छोड़ दिया।

इसके बाद 59वें ओवर की आखिरी गेंद पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने मिशेल स्टार्क का कैच छोड़ दिया, हालांकि यह कैच काफी मुश्किल था। गेंदबाज बुमराह ही थे जिनकी बाउंसर स्टार्क के बल्ले का ऊपरी किनारा ले हवा में गई। साहा पीछे दौड़े लेकिन गेंद को जज नहीं कर पाए और कैच छूट गया।

AUS vs IND 1st Test Day 2 एडिलेड से रिपोर्ट: देखें, भारतीय गेंदबाजी के आगे कैसे नतमस्तक हुए कंगारू

पेन के बाद ऑस्ट्रेलिया के सर्वोच्च स्कोर मार्नस लाबुशाने रहे जिन्होंने 47 रन बनाए, लेकिन लाबुशाने को 12 और 21 रनों के निजी स्कोर पर दो जीवनदान मिले। दिन के पहले सत्र में मोहम्मद शमी की गेंद को लाबुशाने ने फाइनलेग पर खेला और वहां खड़े बुमराह ने उनका कैच छोड़ दिया। बुमराह को लगा कि वह सीमा रेख से टकरा जाएंगे इसलिए गेंद को लपक कर बाहर फेंकने की जल्दी में वह कैच छोड़ बैठे।

इसके बाद 21 के निजी स्कोर पर 23वें ओवर की चौथी गेंद पर लाबुशाने को पृथ्वी साव ने जीवनदान दिया। रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने जब नाथन लॉयन का कैच लिया तो कैच पकड़ने के बाद कोहली ने राहत की सांस ली उनका रिऐक्शन बताता है कि वह टीम की फिल्डिंग से ज्यादा खुश नहीं हैं। कोहली ने अश्विन की गेंद पर ही कैमरून ग्रीन का सावर्ट मिडविकेट पर शानदार कैच पकड़ा था।

View Source

Show More

Related Articles

Back to top button