हिन्दी

दूसरे टेस्ट में भारत को खिलानी चाहिए ये टीम, तभी इंग्लैंड के खिलाफ होगी वापसी!-india vs england team india probable playing 11 for 2nd test– News18 Hindi

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट 227 रनों से गंवा दिया. इंग्लैंड के खिलाफ भारत (India vs England) की हार की कई बड़ी वजहें रही और उनमें से एक है प्लेइंग इलेवन का चयन. भारतीय टीम ने शाहबाज नदीम और वॉशिंगटन सुंदर के तौर पर दो गैरअनुभवी गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों खासतौर पर जो रूट ने इसका फायदा उठाया. अब सवाल ये है कि इंग्लैंड के खिलाफ पलटवार करना है तो टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन में क्या बदलाव करना चाहिए?

शाहबाज नदीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें अगले मैच में मौका मिलना मुश्किल है. शाहबाज नदीम ने पहले टेस्ट में 4 विकेट लिए लेकिन उन्होंने कुल 233 रन लुटाए. ऐसे में उनका अब प्लेइंग इलेवन में शामिल होना मुश्किल है. फैंस उम्मीद जता रहे हैं कि अगले टेस्ट मैच में टीम इंडिया कुलदीप यादव को मौका देगी लेकिन विराट कोहली कुछ अलग ही राय रखते हैं. विराट कोहली ने पहला टेस्ट हारने के बाद कहा कि उन्हें शाहबाज नदीम को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर कोई पछतावा नहीं है क्योंकि कुलदीप यादव भी अंदर की ओर गेंद लाते हैं और अश्विन-सुंदर भी गेंद अंदर की ओर लाते हैं, वो अपनी गेंदबाजी यूनिट में थोड़ी विविधता देखना चाहते हैं. अब अगर विराट कोहली के इस बयान को आधार बनाया जाए तो फिर सवाल उठता है कि क्या अगले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को मौका मिल पाएगा?

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी?

सुनील गावस्कर के मुताबिक दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को मौका मिलना चाहिए. तो क्या शाहबाज नदीम की जगह कुलदीप यादव को ही मौका मिलेगा? या फिर विराट कोहली पहले टेस्ट मैच में चोट के चलते नहीं खेलने वाले अक्षर पटेल को मौका देंगे? इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर को टीम इंडिया में बतौर बॉलिंग ऑलराउंडर जगह मिली थी लेकिन पहले टेस्ट में उनके हाथ एक भी विकेट नहीं लगा और उनकी गेंदबाजी भी औसत दर्जे की रही. हालांकि बल्ले से सुंदर ने एक बार फिर खुद को साबित किया. सुंदर ने पहली पारी में नाबाद 85 रनों की पारी खेली. अब सवाल ये है कि क्या टीम इंडिया उन्हें अगले टेस्ट मैच में मौका देगी? अगर टीम इंडिया अक्षर पटेल की बल्लेबाजी पर भी भरोसा जताती है तो वो सुंदर की जगह ले सकते हैं और नदीम की जगह कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है.

IND VS ENG: पालने के बच्चे से हुई ऋषभ पंत की तुलना, दिग्गज खिलाड़ी बोला-विकेटकीपिंग की तकनीक खराब 

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा.

Source

Show More

Related Articles

Back to top button