हिन्दी

इशान के एक फोन से पैरेंट्स की आंखों में आए आंसू, लेकिन क्यों?

विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. आईपीएल के पिछले सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. वे सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं.

  • Last Updated:
    February 21, 2021, 9:21 PM IST

पटना. टीम इंडिया (Team India) में चुने जाने कि बाद बिहार के इशान किशन के एक फोन से पैरेंट्स की आंख में आंसू आ गए. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (India Vs England) के लिए इशान को टीम में जगह मिली है. वे सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू भी कर सकते हैं. लेकिन माता-पिता की आंखों में आंसू गम के नहीं बल्कि बेटे के टीम इंडिया में चुने जाने के थे.

मामला यह था कि इशान किशन के टीम इंडिया में चुने जाने की जानकारी उनकी भाभी को मिली. उन्हें इसकी आधिकारिक जानकारी बीसीसीआई की वेबसाइट से मिली थी. उन्होंने इस बारे में जब इशान के पैरेंट्स काे बताया तो वे वेबसाइट की बात को नहीं समझ पाए. इसी बीच इशान का फोन मां सुचित्रा सिंह के पास आया और जब उन्होंने खुद के टीम इंडिया में चुने जाने की जानकारी दी तो उनकी आंखों से आंसू निकल आए. पिता प्रणव पांडे का हाल भी ऐसा ही था.

क्रिकेट के लिए छोड़ दी थी स्कूल की परीक्षा

इशान के पिता ने बताया की बचपन से ही उसका एक ही सपना था भारत के लिए खेलना. आखिरकार यह सपना अब पूरा होने जा रहा है. इसके लिए उसने खूब मेहनत की थी. उन्होंने बताया कि इशान जब 9वीं क्लास में थे, तब उनकी परीक्षा होने वाली थी और एक मैच भी था. स्कूल ने फरमान दे दिया था कि अगर इशान ने परीक्षा नहीं तो उनका नाम स्कूल से नाम काट दिया जाएग. लेकिन मैंने बेटे का साथ दिया और कहा कि वे मैच ही खेलेंगे. लेकिन मां चाहती थी की बेटा कम से कम मैट्रिक की परीक्षा पास कर ले. इशान की मां कहती हैं कि वे तब तक स्टेडियम में मैच देखने नहीं जाएंगी जब तक कि वह खुद का नाम इंटरनेशनल लेवल पर नहीं बना लेता. फिलहाल इशान झारखंड से खेलते हैं. वे आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं और पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन भी किया था.




Source

Show More

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button