हिन्दी

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, चौथे टेस्ट से ऑलराउंडर सैम करन बाहर

नई दिल्ली. इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन कोविड-19 महामारी संबंधित यात्रा पांबदियों के कारण भारत के खिलाफ चार मार्च से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट नहीं खेल पाएंगे. करन अब सीमित ओवरों की टीम के साथ ही भारत आएंगे. इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने बताया, करन 26 फरवरी को सीमित ओवर की टीम के अन्य सदस्यों के साथ ही भारत आने वाली चार्टर्ड फ्लाइट में आएंगे और इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ेंगे. पहले की योजना के अनुसार इस ऑलराउंडर को चार मार्च से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए अहमदाबाद में पहुंचना था. हालांकि मौजूदा महामारी के बीच इस यात्रा के लिए सुरक्षित इंतजाम करना चुनौती होगी. तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से शुरू होगा जबकि चौथा और अंतिम मैच मोटेरा स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा.

चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को 227 रनों से शिकस्त दी थी. इसी मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए मेहमान टीम को 317 रनों से हराया. यह सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है.

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है : जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, डैन लॉरेन्स, जैक लीच, ओली पोप, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

यह भी पढ़ें:IPL 2021 Auction में बिके 57 खिलाड़ी, जानिए किस टीम में हुई किसकी एंट्री, ये है Full Squad

IPL Auction 2021: किस खिलाड़ी पर कितना पैसा बरसा, ये है पूरी लिस्ट

इंग्लैंड की टी20 टीम: ऑयन मोर्गन (कप्तान), मोईल अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करन, टॉम करन, क्रिस जार्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रिसी टोपले और मार्क वुड.

भारत बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज
12 मार्च- पहला टी20- अहमदाबाद
14 मार्च- दूसरा टी20- अहमदाबाद
16 मार्च- तीसरा टी20- अहमदाबाद
18 मार्च- चौथा टी20- अहमदाबाद
20 मार्च- पांचवां टी20- अहमदाबाद

Source

Show More

Related Articles

Back to top button