हिन्दी

असली गेम चेंजर तो Shardul Thakur थे, जानें कैसे एक ही ओवर में पलट दी पूरी बाजी| Hindi News

अहमदाबाद: टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ गुरुवार को खेले गए चौथे टी-20 मैच में 8 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की. ‘करो या मरो’ के इस मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली. सीरीज का निर्णायक टी-20 मैच शनिवार को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा.

गेम चेंजर बन गए शार्दुल ठाकुर 

भारत की इस जीत के लिए मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को उनकी 57 रनों की पारी के लिए भले ही ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया हो, लेकिन एक समय नाजुक हालात में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का एक ही ओवर में खतरनाक दिख रहे बेन स्टोक्स और इयोन मॉर्गन को आउट करना इस मैच और सीरीज के नतीजे के लिहाज से निर्णायक साबित हुआ.

खतरनाक दिख रहे थे स्टोक्स 

दरअसल, एक समय मैच में इंग्लैंड की टीम बेहद मजबूत नजर आ रही थी और उनका स्कोर 16 ओवर में 140 रन पर 4 विकेट था. क्रीज पर उस वक्त बेन स्टोक्स जैसे वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज के रहते इंग्लैंड का जीत के लिए बाकी बचे 4 ओवर में 46 रन और बनाना बेहद आसान लग रहा था.

ये था टर्निंग प्वाइंट 

लेकिन, शार्दुल ठाकुर ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर बेन स्टोक्स को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट करा दिया. इसके बाद अगली ही गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने इयोन मोर्गन को वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट करा दिया, जो मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. बेन स्टोक्स और इयोन मोर्गन के आउट होते ही इंग्लिश टीम की लय बिगड़ गई और वह 8 रनों से मैच गंवा बैठी. इस तरह शार्दुल ठाकुर का ये ओवर मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ नहीं तो भारत यह मैच और सीरीज भी हार जाता. 

 

Source

Show More

Related Articles

Back to top button